18th Revenue Games

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता

राजस्व अधिकारियों की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार राजसमंद को मिली थी। प्रतियोगिता के नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में नाथद्वारा के विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित की गयी थी। इस संबंध में सोमवार को जिला कलक्टरी में एक तैयारी बैठक का आयोजन हुआ।
अतुल खण्डेलवाल लेखाधिकारी, मोहन लाल उबाना अध्यक्ष, जितेन्द्र कुमार अबोटी उपाध्यक्ष, महेन्द्र माथुर महासचिव, अर्जुन यादव कोषाध्यक्ष राजस्व खेल परिषद को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया था। इसी प्रकार अतिरिक्त जिला कलक्टर को उद्घाटन-समापन समारोह समिति का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया।

पूर्व जिला कलक्टर कैलाशचंद वर्मा खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष रहे। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिले के अधिकारियों को अलग-अलग समितियों का प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया था। जिला स्तर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में राजस्व मण्डल अजमेर की करीब 45 टीमों ने भाग लिया। खिलाडिय़ों के पंजीकरण, रहन-सहन, खान-पान, खेलने, पुरस्कार, भ्रमण एवं सांस्कृतिक मनोरंजन की उचित व्यवस्था की गयी थी। तकरीबन 15 सौ खिलाड़ी एवं 5 सौ टीम प्रबंधन के सदस्यों का जमावाड़ा हुआ। प्रतियोगिता के लिए राष्ट्रमण्डल की टीम ने विभिन्न खेल स्थानों का निरीक्षण किया। नाथद्वारा के विभिन्न स्टेडियम के अलावा जिला शिक्षा विभाग से विद्यालयों के खेल उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए थे। विद्यालयों के खेल प्रांगण सहित अध्यापकों की आयोजन में विशिष्ट भूमिका रही।


18वीं राज्य स्तरीय राजस्व खेलकूद प्रतियोगिता में जोधपुर विजेता

18वीं राज्य स्तरीय राजस्व खेलकूद प्रतियोगिता की जनरल चैम्पियनशिप जोधपुर के नाम रही जबकि आउटडोर चैम्पिंयनशिप में सीकर ने बाजी मारी। प्रतियोगिताओं में विजेता एवं उपविजेताओं टीमों को मुख्य अतिथि ने पोरितोषिक एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। जिला खेल अधिकारी चांद खाँ पठान ने बताया कि लॉन टेनिस (एकल) प्रतियोगिता में कलेक्ट्रेट सीकर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि संभागीय आयुक्त जोधपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार लॉन टेनिस (युगल) प्रतियोगिता में कलेक्ट्रेट सीकर ने प्रथम एवं स्ंाभागीय आयुक्त उदयपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वॉलीबाल शूटिंग प्रतियोगिता में कलेक्ट्रेट हनुमानगढ ने प्रथम एवं कलेक्ट्रेट प्रतापगढ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वॉलीबाल स्मैशिग प्रतियोगिता में कलेक्ट्रेट उदयुपर ने प्रथम एवं कलेक्ट्रेट सीकर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कब्बड्डी प्रतियोगिता में कलेक्ट्रेटचूरू ने प्रथम एवं कलेक्ट्रेट भीलवाडा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस (युगल) में कलेक्ट्रेट जोधपुर ने प्रथम एवं कलेक्ट्रेट राजसमन्द ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस (एकल) में कलेक्ट्रेट बीकानेर ने प्रथम एवं कलक्टे्रट जोधपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि केरम प्रतियोगिता में राजस्व मण्डल अजमेर ने प्रथम एवं भू-प्रबन्धन जयपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रस्साकस्सी प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट बाड़मेर ने प्रथम एवं कलक्टे्रट हनुमानगढ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बेडमिन्टन (एकल) प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट कोटा ने प्रथम एवं संभागीय आयुक्त उदयपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बेडमिन्टन (युगल) प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट हनुमानगढ़ ने प्रथम एवं कलक्ट्रेट सीकर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बास्केटबॉल  प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट सीकर ने प्रथम एवं कलक्ट्रेट पाली ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शतरंज प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट जयपुर ने प्रथम एवं कलेक्ट्रेट झालावाड़ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा फुटबॉल प्रतियोगिता में कलक्ट्रेट हनुमानगढ ने प्रथम एवं कलक्ट्रेट अलवर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

 

  • Bhamashah
  • Rajasthan Tourism
  • Emitra
  • India Gov
  • Transaction
  • Aadhaar
  • Etaal
  • Rajasthan Portal
  • Childline
  • #