Digital India Week

“डिजिटल इंडिया ” वाहन को कलक्‍टर महोदया ने किया रवाना

“डिजिटल इंडिया ” वाहन को कलक्‍टर महोदया ने किया रवाना

भारत सरकार के  “डिजिटल इंडिया ” कार्यक्रम के तहत प्रचार-प्रसार के लिए I.E.C. वाहन को जिला कलक्‍टर महोदया श्रीमती अर्चना सिंह ने कलेक्‍टरेट परिसर से झण्‍डी दिखाकर रवाना किया । यह वाहन राजसमन्‍द जिले में दिनांक 30-07-2016 से 13-8-2016 तक (15 दिवस) केन्‍द्र व राज्‍य सरकार के विभि न्‍न ई-गवर्नेंस परियोजनाओं के सम्‍बन्‍ध में ब्‍लाॅक व ग्राम पंचायत मुख्‍यालयों पर भ्रमण करेगा इसके द्वारा भामाशाह योजना, ई-मित्र व सी. एस. सी. परियाेजना, बी.सी., “आधार” डिजिटल लॉकर, ई-पोस्‍ट, भारत नेट, ई-अस्‍पताल, प्रधानमंत्री जन-धन योजना आदि के सम्‍बन्‍ध में आमजन में जागरूकता लाने हेतु प्रचार-प्रयार किया जाएगा ।

तय कार्यक्रम के अनुसार जिले के 29 स्‍थानों पर इस वाहन के जरिये वहां पर जन प्रतिनिधियों एवं आमजन में डिजिटल इण्डिया की विभिन्‍न योजनाओं के प्रति जागरूकता लाने के लिए अायोजन किया जाएगा ये स्‍थान है- भीम ब्‍लॉक में 4, देवगढ मे 2, आमेट मे 2, कुम्‍भलगढ में 4, खमनोर में 3, राजसमन्‍द में 8 एवं रेलमगरा ब्‍लॉक में 6 स्‍थान ।  

यह अभियान इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की एक पहल है और राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस प्रभाग (एनईजीडी) इस अभियान की कार्यान्वयन एजेंसी है। इस अभियान से जुड़ी ताजा जानकारियां इस लिंक- http://digitalindiaoutreach.in पर और डिजिटल इंडिया के पोर्टल- www.digitalindia.gov.in पर उपलब्ध हैं।